search

Published 28-09-2023

पेनिस में तनाव को बढ़ाने के प्राकृतिक तरीके

ERECTILE DYSFUNCTION, MALE SEXUAL HEALTH

पेनिस में तनाव को बढ़ाने के प्राकृतिक तरीके

Dr. Shivani Nautiyal

Dr. Shivani Nautiyal is a renowned Ayurvedic physician, Panchakarma therapies specialist, and detox expert who has made significant contributions to the field of natural holistic healing and wellness. With her profound knowledge, expertise, and compassionate approach, she has transformed the lives of countless individuals seeking holistic health solutions. She is a Panchakarma expert, which are ancient detoxification and rejuvenation techniques. She believes in the power of Ayurveda to restore balance and harmony to the body, mind, and spirit.

इरेक्टाइल डिसफंक्शन, जिसे हिंदी में स्तंभन दोष या पेनिस या लिंग में तनाव का ना बनने के रूप में भी जाना जाता है, यह एक सामान्य यौन समस्या है जो पुरुषों में आमतौर पर देखी जाती है। भारतीय रिसर्च एवम अनुसंधान के अनुसार, 40 साल से अधिक आयु के लगभग 20% पुरुष इस समस्या से प्रभावित होते हैं। समय के साथ, यह संख्या बढ़ रही है, और अब 40 साल से कम उम्र के पुरुषों में भी इस समस्या का सामना किया जा रहा है।
 

इस स्थिति में, पुरुष सेक्स के दौरान अपने लिंग को योनि में को स्थिर रूप से खड़ा के के प्रवेश नहीं कर पाते हैं, या फिर उसे धारण नहीं कर पाते हैं। इसे मेडिकल भाषा में 'इरेक्टाइल डिसफंक्शन' कहा जाता है। इसके लक्षणों में सेक्स की इच्छा कम हो सकती है, कमजोर यौन इच्छा, शारीरिक कमजोरी, और मोटापा शामिल हो सकता है।
 

इरेक्टाइल डिसफंक्शन कई बार दिल से संबंधित बीमारियों का संकेत भी हो सकता है, इसलिए यदि आप इस समस्या का सामना कर रहे हैं, तो आपको देर न करते हुए अपने परिवार और चिकित्सक से संपर्क करना चाहिए। इसे लंबे समय तक नजरअंदाज करना सेक्सुअल जीवन में तंगी और समस्याओं को बढ़ा सकता है, जिससे पारिवारिक और दिल के रिश्तों में दूरियां आ सकती हैं।

ये भी पढ़े : शीघ्रपतन की दवा : शीघ्रपतन रोकने के घरेलू उपाय।

 

पेनिस में तनाव की कमी के कारण:


पेनिस में तनाव कम होने के कई कारण हो सकते हैं, और यह आमतौर पर लोगों की जीवनशैली पर भी निर्भर करता है, जिससे उन्हें ढीलापन, खड़ा न होना, और सेक्स के दौरान कमजोरी जैसी समस्याएं हो सकती हैं। लिंग में तनाव और उत्तेजना कम होने का एक और मुख्य कारण व्यक्ति की उम्र का बढ़ जाना है।

1) पेनिस में तनाव कम होने के मुख्य कारणों में से एक है कि नसें कमजोर हो सकती हैं, जिससे पेनिस को खड़ा करने के लिए आवश्यक ताकत नहीं पैदा होती है।

2) अधिक मात्रा में शराब पीना और धूम्रपान की लत नसों को कमजोर कर सकती है, जिससे यह समस्या बढ़ सकती है। शुरुआत में, स्त्री और पुरुष के बीच मिलने का जोश और उत्साह होता है, लेकिन समय के साथ, यह जोश और रोमांच कम हो सकता है। ऐसे माहौल में, सेक्स अनिच्छित हो सकता है, जिसका परिणाम पेनिस में तनाव कम हो सकता है।

3) कुछ पुरुष अक्सर रोमांस के प्रति अत्यधिक उत्साहित होते हैं और वे सही तरीके से ध्यान नहीं देते, जिससे पेनिस पर दबाव पड़ सकता है और इसमें तनाव कम हो सकता है। गलत तरीके से या गलत पोजिशन में सेक्स करने से पेनिस की नसें कमजोर हो सकती हैं, जिससे तनाव नहीं पैदा होता है।

4) शरीर में ताकतवर हार्मोन्स की कमी (Hormone Deficiency) भी एक और मुख्य कारण हो सकती है, जिसके कारण पेनिस में तनाव कम हो सकता है, और इसके लिए आपको पेनिस में तनाव लाने की आयुर्वेदिक दवाओं का उपयोग करने की जरूरत हो सकती है।

पेनिस में तनाव की आयुर्वेदिक दवा:

1- मन्मथ रस (Manmath Rasa) 

मन्मथ रस एक प्रमुख आयुर्वेदिक दवा है जिसे पुरुषों के यौन स्वास्थ्य को सुधारने के लिए प्रयोग किया जाता है, खासकर जब उन्हें यौन शक्ति कम होने, इरेक्टाइल डिसफंक्शन, ढीलापन, और पेनिस की कमजोर नसों के समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस दवा में कौंच, शतावरी, विदारीकंद, अभ्रक भस्म, जायफल, और अन्य औषधीय घटक होते हैं, जिनके आयुर्वेदिक गुण इसे पुरुषों के लिए पेनिस में तनाव की दवा के रूप में प्रमुख बनाते हैं, और यौन इच्छा को बढ़ावा देते हैं। यह दवा आमतौर पर टेबलेट के रूप में आती है और इसका सेवन दिन में दो बार या डॉक्टर की सलाह के अनुसार किया जाता है।

2- शिवा  गुटिका (Shiva Gutika)
शिवा गुटिका का उपयोग यौन समस्याओं जैसे कि यौन दुर्बलता, असमर्थता, और यौन इच्छा की कमी के इलाज के लिए किया जाता है| इसका नियमित सेवन करने से पुरुष यौन सुख और संतोष का अनुभव कर सकते हैं, जिससे साथी के साथ साथ यौन जीवन में सुधार हो सकता है। शिवा गुटिका के सेवन से पेनिस के तनाव में सुधार होता है, जिससे यौन प्रदर्शन की गुणवत्ता में भी सुधार हो सकता है। यह दवा पुरुषों के यौन स्वास्थ्य को बनाए रखने और सुधारने में मदद कर सकती है और उनकी यौन शक्ति को बढ़ावा देने में मदद कर सकती है।

3- पुष्पधन्वा रस (Pushpadhanwa Ras) 
पुष्पधन्वा रस का उपयोग यौन समस्याओं जैसे कि यौन दुर्बलता, असमर्थता, और यौन इच्छा की कमी के इलाज के लिए किया जाता है। पुष्पधन्वा रस के सेवन से पेनिस के तनाव में सुधार होता है, जिससे यौन प्रदर्शन की गुणवत्ता में भी सुधार हो सकता है। इसका नियमित सेवन करने से पुरुष यौन सुख और संतोष का अनुभव कर सकते हैं, जिससे साथी के साथ साथ यौन जीवन में सुधार हो सकता है। यह दवा पुरुषों के यौन स्वास्थ्य को बनाए रखने और सुधारने में मदद कर सकती है और उनकी यौन शक्ति को बढ़ावा देने में मदद कर सकती है।

4- हिमालय कॉन्फिडो (Himalya Confido)
हिमालया कंफीडो (Himalaya Confido) का उपयोग यौन समस्याओं जैसे कि यौन दुर्बलता, असमर्थता, और यौन इच्छा की कमी के इलाज के लिए किया जाता है | हिमालया कॉन्फिडो के सेवन से पेनिस के तनाव में सुधार होता है, जिससे यौन प्रदर्शन की गुणवत्ता में भी सुधार हो सकता है। इसका नियमित सेवन करने से पुरुष यौन सुख और संतोष का अनुभव कर सकते हैं, जिससे साथी के साथ साथ यौन जीवन में सुधार हो सकता है| यह दवा पुरुषों के यौन स्वास्थ्य को बनाए रखने और सुधारने में मदद कर सकती है और उनकी यौन शक्ति को बढ़ावा देने में मदद कर सकती है।

ये भी पढ़े : शुक्राणु की कमी का आयुर्वेदिक इलाज, उपचार और दवा ।

 

निष्कर्ष:

इरेक्टाइल डिसफंक्शन, पेनिस में तनाव की समस्या, और शीघ्रपतन जैसी स्वास्थ्य समस्याएं यदि बिना सही उपचार किए जाएं, तो यह आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित कर सकती हैं। हम सिर्फ यह सुझाव देते हैं कि आप इस जानकारी के साथ-साथ पेनिस में तनाव की आयुर्वेदिक दवाओं का उपयोग करें। ये सभी दवाएं बेहद प्रभावी और सुरक्षित हो सकती हैं और इनका प्रयोग लंबे समय तक भी किया जा सकता है। लेकिन हम आपको सलाह देते हैं कि किसी भी दवा का सेवन करने से पहले डॉक्टर से सलाह लें। और अधिक स्वास्थ्य सम्बंधित अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट को विजिट करें।

आप घर बैठे आसानी से https://healthybazar.com/ की वेबसाइट पर जाकर आपकी आवश्यकताओं के अनुसार दवाईया खरीद सकते हैं। अगर आप अपने शारीरिक स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हैं, तो इस समय सही सलाह लेना आवश्यक होता है। HealthyBazar आपकी मदद कर सकता है और आपको सही दिशा में ले जा सकता है। इसे आज ही अपनाएं और अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें।

Last Updated: Apr 1, 2024

Related Articles

Male Sexual Health

पेनिस में तनाव की दवा : लिंग में तनाव के लिए उपाय और आयुर्वेदिक दवाइयों का विश्लेषण।

Erectile Dysfunction

लिंग में सही तनाव न बन पाने के रोग का समय से इलाज

Related Products

Vyas Pharma

Manmath Ras

0 star
(0)

Vyas Manmath Ras is a sexual stamina pill for enhanced performance. It helps manage erectile dysfunction, promotes blood circulation, and supports overall sexual well-being.

₹ 260

Vyas Pharma

Shiva Gutika

0 star
(0)

Vyas Shiva Gutika is a trusted Ayurvedic Medicine for Erectile Dysfunction. It addresses both physical and psychological factors to enhance erectile function naturally.

शिवा गुटिका, पेनिस में तनाव की दवा desi आयुर्वेदिक उपाय है, जिसमें शिलाजीत के अद्भुत गुण होते हैं। यह न केवल पेनिस में तनाव को बनाए रखने में सहायक है, बल्कि शरीर को ऊर्जा, ताकत, और शक्ति प्रदान करने में भी मदद कर सकता है।

₹ 225

Dhootapapeshwar

Pushpadhanwa Rasa

0 star
(0)

Pushpadhanwa Ras is an Ayurvedic remedy for Erectile Dysfunction. It enhances blood circulation provides hormonal balance, and sexual responsiveness naturally.

धूतपापेश्वर पुष्पधन्वा, "लिंग में तनाव" के लिए आयुर्वेदिक दवा है। इस सेक्शुअल वेलनेस के साथ-साथ व्यक्तित्व को पोषक तत्त्वों और ऊर्जा में भी सुधार मिलता है।

₹ 74